Latest:
Home उत्तराखंड स्लाइड

उत्तराखंड में सचिवालय- विधानसभा आज से खोलने की तैयारी

कोरोना संक्रमण के चलते बीते करीब एक महीने से ठप पड़े राज्य सचिवालय- विधानसभा का काम काज शुक्रवार से फिर शुरू हो सकता है। कार्मिक सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए नजर आएंगे। शासकीय प्रवक्ता मदन कौशिक ने बताया कि फिलहाल अधिकारी ही काम काज संभालेंगे, अनुभागों में जूनियर स्तर के कार्मिकों को जरूरत के अनुसार रोस्टर बनाकर बुलाया जाएगा। ऑफिस में भी सभी को सोशल डिस्टेंस का पालन करना होगा, सभी अधिकारी- कार्मिक मास्क पहनकर ही आएंगे। केंद्र सरकार की गाइडलाइन का पूरा पालन किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि सरकार शुक्रवार से ही काम काज शुरू करने का प्रयास कर रही है। गौरतलब है कि राज्य सचिवालय में बीते 19 मार्च से ही लॉकडाउन के चलते काम काज ठप पड़ा हुआ है, जरूरत पड़ने पर ही चुनिंदा विभागों के अधिकारी – कार्मिक दफ्तर आ रहे हैं। इससे पहले दो मार्च से कार्मिकों के एक वर्ग की हड़ताल के कारण काम काज ठप रहा।

इस कारण बीते करीब डेढ माह से सरकारी काम काज बुरी तरह प्रभावित चल रहा है। इस कारण सरकार काम- काज फिर पटरी पर लाना चाहती है। सूत्रों के मुताबिक दूसरे चरण में निदेशालयों में काम- काज की शुरुआत हो सकती है। सरकारी दफ्तर में काम काज की शुरुआत  करने के साथ सरकार संदेश भी देना चाह रही है्।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.