उत्तराखंड में प्रवासीयो ने फोड़ा कोरोना बम, एक दिन में Covid-19 के 14 केस आए सामने

Facebooktwittermailby feather

मंगलवार का दिन कोरोना के लिहाज से बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा। प्रदेश में आज कुल 14 मामले आए हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन में मंंगलवार दोपहर तक कुल सात मरीज सामने आए  थे। 

इनमें से दो बागेश्वर, दो नैनीताल, दो यूएस नगर और एक मरीज पौड़ी जिले का रहने वाला है। इसके साथ ही राज्य में कुल कोरोना मरीजों का आंकड़ा 97 से बढ़कर 104 पहुंच गया है। 

मंगलवार शाम को यूएसनगर में एक और संक्रमित आने के बाद अब प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 97 से बढ़कर 105 हो गई थी। लेकिन, विभाग ने मंगलवार देर शाम एक और हेल्थ बुलेटिन जारी किया।

इसमें कुल 07 नए मरीज मिले। नैनीताल जिले में पांच, और पौड़ी, यूएस नगर में एक-एक मरीज में वायरस होने की पुष्टि हो गई थी। 

उत्तराखंड में मंगलवार को कुल 14 नए कोरोना के मरीज नैनीताल, यूएसनगर, बागेश्वर,टिहरी और पौड़ी जिले में मिले थे। प्रदेश में 14 संक्रमितों के मिलने के बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 97 से बढ़कर 111 तक पहुंच गई थी। 

अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने बताया कि मंगलवार को विभिन्न लैब से 422 सैंपल की रिपोर्ट आई जिसमें से 415 सैंपल नेगेटिव आए जबकि सात मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।

उन्होंने बताया कि पौड़ी जिले के नैनीडांडा निवासी 19 साल के एक युवक में कोरोना की पुष्टि हुई है और यह युवक हाल ही में दिल्ली से लौटा था। हल्द्वानी लैब से छह मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

इसमें बागेश्वर का एक 35 साल का जबकि दूसरा 20 साल का युवक, यूएस नगर में एक 19 साल की युवती जबकि एक 13 साल के लड़के में वायरस की पुष्टि हुई है।

जबकि नैनीताल जिले में एक 22 साल के युवक जबकि एक 14 साल का बच्चा कोरोना पॉजिटिव मिला है। ये सभी मरीज हाल में लौटे प्रवासियों के संपर्क में आए थे। 

मरीज के संपर्क में आने पर स्वास्थ्य विभाग ने इन्हें क्वारंटाइन कर सैंपल जांच के लिए भेजे थे और अब इनमें वायरस की पुष्टि हो गई है। राज्य में कोरोना के 52 मरीजों को इलाज के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया है।