Home अंतर-राष्ट्रीय स्लाइड

अमेरिका में कोरोनावायरस का कहर, मृतकों की संख्या 50,000 के पार

पूरी दुनिया में कहर बरपा रहे कोरोनावायरस की वजह से दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका में मरने वालों की संख्या 50 हजार के पार हो गई है. जॉन्स हॉपकिंस विश्वविद्यालय के अनुसार अमेरिका में कोरोना वायरस महामारी के कारण मृतकों की संख्या 50,000 से अधिक हो गयी. विश्वविद्यालय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

यह दुखद खबर ऐसे समय में आयी है जब अमेरिका के कुछ हिस्सों को कई सप्ताह के लॉकडाउन के बाद फिर खोल दिया गया है. लॉकडाउन ने दुनिया की सबसे बड़ी अमेरिका की अर्थव्यवस्था को बड़ा नुकसान पहुंचाया है. विश्वविद्यालय द्वारा सरकारी आंकड़े के आधार पर तैयार सूचना के अनुसार अमेरिका में शुक्रवार सुबह तक पिछले 24 घंटे में 3,176 लोगों की जान कोरोना वायरस के चलते चली गयी. यह पिछले साल चीन के वुहान में इस महामारी के सिर उठाने के बाद से दुनिया में कहीं भी सबसे अधिक मरने वालों के आंकड़ों में एक है.

विश्वविद्यालय के अनुसार दुनिया भर में कोरोना वायरस के 27 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और इस महामारी के कारण 1,92,000 से अधिक लोगों की मौत हुयी है. दुनिया भर के कुल मामलों में से करीब एक तिहाई मामले अमेरिका में सामने आए हैं. अमेरिका में अब तक 8,69,000 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पृष्टि हुयी है. देश में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 50,031 हो गयी है.

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.