कहीं आप भी तो लॉकडाउन में नहीं कर रहे ये 4 गलतियां, खराब हो सकती है त्वचा

Facebooktwittermailby feather

लॉकडाउन होने की वजह से इस वक्त सभी लोगों का रूटीन अलग है। न तो बैग उठाकर ऑफिस जाने की टेंशन है और न ही चिलचिलाती धूप में घंटों का सफर करना पड़ रहा है। ऐसे में अगर आप ये सोच-सोचकर खुश हो रहे हैं कि आपकी त्वचा एक दम सही है तो आप गलती कर रहे हैं। गर्मियों में बाहर निकलने की वजह से आप अपनी त्वचा का बहुत ख्याल रखते हैं। ऐसे में आप सोच रहे हैं कि घर बैठे काम करने से आपकी त्वचा सेफ है तो ये जानकारी आपके लिए बहुत जरूरी है। ऐसा इसलिए क्योंकि लैपटॉप के सामने लगातार बैठने से भी आपकी त्वचा पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। इसलिए लॉकडाउन के दौरान अगर आप भी ये गलतियां रोजाना कर रहे हैं तो सावधान हो जाइए। 

लंबे वक्त से लॉकडाउन चल रहा है। ऐसे में लोग अब घर पर बैठे-बैठे बोर होने लगे हैं। यहां तक कि कुछ लोग इस वजह से भी ज्यादा परेशान हैं कि उन्हें मेकअप करने का मौका नहीं मिल रहा। ऐसे में अगर आप मेकअप लगाने की सोच रहे हैं तो बिल्कुल भी मत करिए। ऐसा इसलिए क्योंकि यही वक्त है जब आप अपनी त्वचा को हेल्दी कर सकते हैं। इसलिए यही प्रयास करें कि इस वक्त मेकअप प्रोडक्ट का बिल्कुल भी इस्तेमाल न करें।
नींद पूरी न करना
लॉकडाउन के दौरान देर रात न जगें। ऐसा करने से आपकी आंखों के साथ-साथ चेहरे पर भी बुरा प्रभाव पड़ेगा। इसलिए रोजाना रात में समय से सो जाइए। इस ब्यूटी स्लीप से आपके चेहरे पर निखार आएगा।

रोजाना न नहाना
कुछ लोग लॉकडाउन में रोजाना नहा नहीं रहे हैं। अगर आप भी ऐसा कर रहे हैं तो न करें। रोजाना नहाने से आपका शरीर सेहतमंद रहेगा और दिनभर फ्रश भी रहेंगे। इससे आपके चेहरे पर भी ग्लो आएगा।

चेहरे को सोते वक्त साफ न करना
लॉकडाउन के दौरान कुछ लोग चेहरे का भी ध्यान नहीं रख रहे हैं। रोजाना सोते वक्त चेहरे को गुलाबजल से साफ करना न भूलें। उसके बाद फेस पर एलोवीरा जेल लगाइए। ये चेहरे को क्लीन करेगा और पिंपल्स से भी बचाव करेगा।